Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Google Search Tips: गूगल पर भूलकर भी सर्च न करें ये चीजें, वरना हो जाएंगे बैन

 गूगल पर सर्च करते समय हमें एक बात का हमेशा ध्यान रखना है कि हमें क्या चीजें सर्च नहीं करनी चाहिए. हम आपको उन 5 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सर्च करने के बाद आप मुसीबत में आ सकते हैं.


5 Things You Can't Search on Google: लोग सोचते हैं कि अगर वो गूगल पर कुछ भी सर्च करेंगे तो किसी को पता नहीं चलेगा और ना ही वो पकड़े जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है. गूगल पर कोई भी ऐसा काम नहीं किया जा सकता, जो नियमों का उल्लंघन करता हो. गूगल ने अनैतिक या गैर-कानूनी चीजें सर्च करने पर बैन लगा रखा है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको गूगल से बैन किया जा सकता है. आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसे कौन से टॉपिक्स हैं, जो आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते. 

गूगल पर नहीं सर्च कर सकते ये चीजें

  • गैरकानूनी सामग्री (illegal Content): अगर आप गूगल पर कुछ भी ऐसा करते हो, जो गैरकानूनी है, तो आपको कंपनी की तरफ से बैन किया जा सकता है. इसमें कई तरह के टॉपिक्स शामिल हैं. जैसे- बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेट, हिंसा को बढ़ावा देने वाली वीडियो और फोटोज, हेट कंटेट आदि.
  • फ्रॉड की साजिश करना (Fraud Conspiracy): अगर कोई शख्स किसी धोखाधड़ी में शामिल होता है तो इसकी भी इजाजत गूगल नहीं देता. उदाहरण के तौर पर आप फिशिंग और फेक रिव्यू को ले सकते हैं.
  • स्पेम कंटेट (Spam Content): गूगल स्पैम कंटेट को परमिशन नहीं देता है. जैसे कि अनचाहे ईमेल या कमेंट आप अगर किसी को भेजते हैं  तो गूगल ये किसी भी शर्त में बर्दाश्त नहीं करेगा और आपको सीधा-सीधा बैन कर देगा.
  • मैलवेयर  (Malware): इसके अलावा गूगल मैलवेयर की इजाजत भी नहीं देता है. यदि आप मैलवेयर डाउनलोड करते हैं या फिर कुछ ऐसा करते हैं तो आप बैन किए जा सकते हैं. 
  • पॉलिसी का उल्लंघन (Policy Violation): अगर कोई गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करता है, उसे भी बैन किया जा सकता है. इसमें भी कई चीजें शामिल हैं, जैसे- गलत भाषा, जातिगत टिप्पणी वगैरह. 

Post a Comment

0 Comments