Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ind vs Nz: रोहित ने बताई वजह कि क्यों न्यूजीलैंड के खिलाफ लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला

India vs New Zealand, 21st Match: यह चर्चा जोर-शोर से थी कि भारत टॉस जीतने के बाद पहले क्या फैसला लेता है. और जब रोहित ने बॉलिंग चुनी, तो एक बार सभी चौंक गए


नई दिल्ली: World Cup 2023 में भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs Nz) मुकाबले से पहले भारत पहले क्या फैसला लेगा, इसकी चर्चा पंडितों और फैंस के बीच इतनी ज्यादा थी कि पिछले चार मैचों में भी नहीं थी. और इसके पीछे वजह धर्मशाला का मौसम, पिच और सामने न्यूजीलैंड जैसी टीम का होना था. यही वजह रही कि भारत की इलेवन और संभावित फैसले को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक चर्चा थी. कोई कह रहा था कि भारत पहले बॉलिंग करेगा, तो किसी का मानना था कि भारत पिछले चार मैचों की तरह ही लक्ष्य का पीछा करेगा. और जब टॉस के रोहित ने फैसला लिया, तो एक वर्ग चौंक गया, लेकिन भारतीय कप्तान ने टॉस के समय साफ कर दिया कि उन्होंने पहले बैटिंग क्यों चुनी.

रोहित ने कहा कि हम जब शनिवार को जब यहां ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया, तो खासी ओस रही. यह एक अच्छी पिच दिख रही है. और हम यहां लक्ष्य पीछा करना पसंद करेंगे. साफ है कि रोहित के पहले बॉलिंग करने के फैसले के पीछे ओस एक बड़ा कारण रहा. जाहिर है कि जब बाद में कीवी टीम बॉलिंग करेगी, तो गेंद को ग्रिप करने में बहुत ही ज्यादा समस्या आएगी. और इसका फायदा पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाज उठाएंगे. 


भारतीय कप्तान ने कहा कि पिछले मैचों में मिली लय को बररकार रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है. और यह भूलना भी अहम है कि पिछले मैचों में क्या हुआ. ये वे बातें है, जिन्हें पूरे टूर्नामेंट में पकड़कर चलने की जरुरत है. रोहित बोले कि धर्मशाला वह जगह है, जहां हर खिलाड़ी आकर खेलना चाहता है. मौसम यहां का मौसम शानदार रहता है और स्टेडियम बहुत ही खूबसूरत है. 

Post a Comment

0 Comments