Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

धर्मशाला स्टेडियम में आज होगा IND-NZ का मैच, विशेष राहत पैकेज को लेकर CM सुक्खू ने कही बड़ी बात

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच खेला जाना है। सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि भाजपा ने प्राकृतिक आपदा में राजनीतिक रोटियां सेंकने के अलावा कुछ नहीं किया। सीएम ने आपदा प्रभावितों के लिए 9.72...


शिमला (ब्यूरो): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच खेला जाना है। सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि भाजपा ने प्राकृतिक आपदा में राजनीतिक रोटियां सेंकने के अलावा कुछ नहीं किया। सीएम ने आपदा प्रभावितों के लिए 9.72 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी की। प्रदेश सरकार शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए व्यापक नीति बनाकर एक योजना बनाएगी। हिमाचल प्रदेश में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों (ग्रुप-सी व ग्रुप-डी) के सामान्य तबादलों से 31 अक्तूबर तक प्रतिबंध हटा दिया गया है। 22 दिनों से हड़ताल पर चल रहे राज्य के 4700 जिला परिषद कर्मचारियों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री के आश्वासनों के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार सरदार पटेल यूनिवर्सिटी (एसपीयू) मंडी के नाम पर राजनीति कर रही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार जनता में एक्सपोज हो गई है। विधानसभा इंदौरा के भदरोआ में एक निजी बस हादसे का शिकार हो गई जोकि सवारियों से खचाखच भरी हुई थी। मंदिरों में देवियों के दर्शन को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम ने शनिवार को सातवें नवरात्रे के उपलक्ष्य पर प्रथम दर्शन सेवा शुरू की।

CWC 2023 : धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आज आमने-सामने होंगे भारत-न्यूजीलैंड

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच खेला जाना है। इस आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों ने एक भी मैच नहीं हारा है। रविवार को दोपहर बाद 2 बजे खेला जाएगा। मैच देखने आने वाले दर्शकों की एंट्री दोपहर 12 बजे शुरू हो जाएगी। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच खेला जाना है। इस आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों ने एक भी मैच नहीं हारा है। रविवार को दोपहर बाद 2 बजे खेला जाएगा। मैच देखने आने वाले दर्शकों की एंट्री दोपहर 12 बजे शुरू हो जाएगी। इस मैच का क्रेज क्रिकेट प्रेमियों में इतना है कि मैच की सभी टिकटें ऑनलाइन ही सोल्ड आऊट हो गई हैं जबकि ऑफलाइन काऊंटर पर मैच की टिकट क्रिकेट प्रेमियों को नहीं मिली हैं। मैच देखने के लिए बाहरी राज्यों से क्रिकेट प्रेमी शनिवार को ही पहुंचना शुरू हो गए थे। वहीं न्यूजीलैंड के प्रशंसक भी धर्मशाला पहुंचे हैं। मैच में भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए विभिन्न वैंडर भी शनिवार को धर्मशाला पहुंच गए। इतना ही नहीं, इंडिया की जर्सी बेचने वालों ने तो शनिवार को ही इन्हें बेचने के लिए स्टेडियम रोड पर अपना डेरा जमा लिया। मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने शनिवार दोपहर बाद 2 से शाम 5 बजे तक स्टेडियम में अभ्यास किया। वहीं भारत के खिलाड़ियों ने शाम 6 से रात 9 बजे तक स्टेडियम में प्रैक्टिस की। अपने स्टार खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए उनके प्रशंसक स्टेडियम गेट के बाहर भी एकत्रित हुए थे। 

बारिश की संभावना

रविवार को मौसम विभाग की ओर से बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई गई है, जिसके चलते एचपीसीए प्रबंधन की ओर से भी स्थानीय बारिश के देवता इंद्रूनाग की विशेष पूजा की जाएगी। वहीं बारिश होती है तो इस मैच में टॉस भी अहम भूमिका निभाएगा। धर्मशाला स्टेडियम की पिच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी यह एक अच्छा मैदान है। यह मैदान अन्य मैदानों की तुलना में छोटा है, इसलिए यहां चौके-छक्कों की बरसात भी देखने को मिलती है। शाम के समय ओस पड़ने की संभावना के चलते बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है। दोनों कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

इंडिया टीम ने अभी तक धर्मशाला में खेले हैं 4 मैच 
अभी तक धर्मशाला में इंडिया टीम ने 4 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 2 में भारतीय टीम को हार मिली है, जबकि 2 में जीत मिली है। भारत ने 27 जनवरी 2013 में इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में पहला वनडे मैच इंगलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें 7 विकेट से हार हुई थी। दूसरा मैच 17 अक्तूबर 2014 को वैस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था, जिसमें 59 रन से जीत हासिल की, तीसरा मैच 16 अक्तूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें 6 विकेट से जीत हासिल की थी। 10 दिसम्बर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ चौथा व अंतिम वनडे खेला था जोकि 7 विकेट से हारा था। इसके अलावा 12 मार्च 2020 को भारत-साऊथ अफ्रीका का मैच था लेकिन बारिश के कारण यह रद्द हो गया था।

कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली है 85 रन की नाबाद पारी

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्तूबर, 2016 को खेले गए मैच में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार नाबाद 85 रन की पारी खेली है। वहीं न्यूजीलैंड के टॉम लैथम ने भी इस मैच में 79 की पारी खेली है। इस मैच में ही भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांडेया का डेब्यू भी वनडे क्रिकेट में हुआ था लेकिन चोटिल होने की वजह से पांडेया इस बार धर्मशाला नहीं आए हैं।


Post a Comment

0 Comments