Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गाजा में एक दिन में 700 से ज्यादा मौतें, लापता लोगों के बारे में क्या डराने वाली बात पता चली?

 Israel Hamas War: हमास नियंत्रित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 1500 से अधिक लोग लापता हैं. आशंका है कि ये लोग मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं.



गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है इजरायली हमलों (Israel Airstrike Gaza) के चलते पिछले एक दिन में कम से कम 704 लोगों की मौत हुई है. अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, UN की राहत कार्य संबंधी एजेंसी ने बताया कि यह 7 अक्टूबर (Israel Hamas War) के बाद से अब तक एक दिन के अंदर हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. कहा गया कि परिवार के परिवार इमारतों के मलबे के नीचे दब गए.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास नियंत्रित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने बताया कि मंत्रालय को 1,550 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है. उन्होंने कहा कि इनमें 870 बच्चे भी शामिल हैं. किदरा ने आशंका जताई कि लापता लोग मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं.


इस बीच इजरायल ने गाजा में बमबारी को तेज किया है. इजरायली सेना ने 24 अक्टूबर को गाजा में 400 जगहों पर बमबारी की. एक दिन पहले यह आंकड़ा 320 था. इजरायल का कहना है कि इन हमलों में उसने हमास के उन कमांडर्स और उग्रवादियों को मार गिराया, जो इजरायल में मिसाइल हमलों की तैयारी कर रहे थे.



इधर, इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से इस्तीफा देने की मांग की है. इजरायल ने यह मांग तब की है जब गुटेरेस ने अपने एक बयान में कहा कि इजरायल के खिलाफ हमास के हमले के के आधार पर फिलिस्तीन के लोगों को दी जा रही 'सामूहिक सजा' को जायज नहीं ठहराया जा सकता है. गुटेरेस ने यह भी कहा था कि हमास का हमला बेवजह नहीं हुआ, फिलिस्तीन के लोग 56 साल से इजरायल के घुटन भरे कब्जे में जीने को मजबूर हैं.

Post a Comment

0 Comments