Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

स्कूल ब्रेकिंग: कोरोना के बढ़े रफ्तार के लिए बीच राज्य सरकार ने उठाया बड़ा कदम…अब स्कूलों में इन नियमों का करना होगा पालन…पढ़िये क्या कुछ हैं स्कूलों के लिए नया गाइडलाइन….


 School corona new guidelines 


कोरोना के बढ़े मामले के बीच स्कूलों के लिए अब नयी गाइडलाइन जारी कर दी गयी है। राज्य सरकार ने ncr, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ के स्कूलों में छात्रों व शिक्षकों के अलावे स्टाफ के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। ये भी जानकारी दी गई है कि अब हैंड वाश, हैंड सैनिटाइज़ के बाद ही स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को एंट्री दी जाएगी. ऐसे में कोरोना नियमों का पालन हो, इसके लिए सरकार द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है.(School corona new guidelines )


यूपी के कोरोना मीटर की बात करें तो पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना के मामले फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 226 केस दर्ज किए गए हैं. अभी उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1122 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं.(School corona new guidelines )

 

दिल्ली में फिर फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में 1094 मामले और दो की मौत

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. पिछले कई दिनों से मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है.अब एक बार फिर राजधानी में कोरोना मामले बढ़े हैं. पिछले 24 घंटे में 1094 मामले सामने आ गए हैं. दो लोगों की मौत भी हुई है. संक्रमण दर भी चार फीसदी से ऊपर बना हुआ है. अभी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 4.82%  दर्ज हुआ है.(School corona new guidelines )


वैसे दिल्ली में कल भी कोरोना के हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. दो लोगों की मौत भी हो गई थी. अब आज फिर आंकड़ा हजार पार का रहा है, ऐसे में चिंता ज्यादा बढ़ गई है. टेस्टिंग के मामले में दिल्ली सरकार जरूर तेजी लाने का प्रयास कर रही है. पिछले 24 घंटे में 22,714 टेस्ट किए गए हैं. (School corona new guidelines )

 

यहां पर आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या 13748 रही है और एंटीजन 8966 रहे हैं. अभी के लिए दिल्ली सरकार द्वारा पैनिक ना करने की अपील की जा रही है. जोर देकर कहा गया है कि मामले जरूर ज्यादा बढ़ रहे हैं, लेकिन हॉस्पिटलाइजेशन कम है. जो गाइडलाइन भी जारी की गई है उसमें पाबंदियों से ज्यादा सुरक्षा बढ़ाने पर जोर दिया गया है. इसी वजह से अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया है. मेट्रो में भी मास्क को अब फिर अनिवार्य कर दिया गया है.(School corona new guidelines ) (Amidst the increased case of Corona, now a new guideline has been issued for schools. The state government has made masks mandatory for students and teachers)








Post a Comment

0 Comments