Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

छत्तीसगढ़ बोर्ड: पढ़ाई ऑनलाइन, परीक्षाएं ऑफलाइन, लग रहा है डर तो इस नंबर पर करें कॉल

 


Chhattisgarh Board exam 2022: छत्तीसगढ़ में इस साल बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन होने जा रही है. साल भर पढ़ाई ऑनलाइन होने के बाद ऑफलाइन ली जा रही परीक्षा को लेकर कई छात्रों के मन में डर बना हुआ है. ऐसे में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों का तनाव दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है ताकि परीक्षा की वजह से होने वाले तनाव और डर को विशेषज्ञों से बातचीत कर दूर किया जा सके.


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 22 फरवरी से ‘हेल्पलाईन 2022’ की शुरुआत की जा रही है. छात्रों के साथ शिक्षक और अभिभावक भी सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक हेल्पलाईन में मण्डल के टोल फ्री नम्बर 18002334363 पर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते है.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्हीके गोयल ने बताया कि परीक्षा को लेकर छात्रों के मन में भय बना रहता है जिसे दूर करने के लिए यह हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबर में विषय विशेषज्ञों के अलावा मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक भी छात्रों की समस्याएं दूर करने के लिए मौजूद रहेंगे.

हेल्पलाइन नंबर पर शैक्षिक अभिप्रेरक परीक्षार्थियों के परीक्षा-भय, कोविड-19 संक्रमण की सुरक्षा और सावधानी, परीक्षा तनाव संबंधी समस्याओं का निराकरण कर परामर्श देंगे. विषय विशेषज्ञ आगामी दिवस को होने वाली विषय की परीक्षा से संबंधित समस्याओं का निराकरण करेंगे और मण्डल के अधिकारी मण्डल से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे.

आपको बता दें कि प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं 02 मार्च से शुरू होने जा रही हैं. कोरोना काल में अब तक छात्रों ने ब्लैंडेड मोड से ही परीक्षाएं दी थी लेकिन अब परीक्षा ऑफलाइन ली जाएगी और जैसे स्कूल में छात्र पढ़ रहे हैं वही उनका परीक्षा सेंटर भी होगा.

Post a Comment

1 Comments

Please do not use any abuse language or Enter any spam Link in the comment box.