Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

CBSE : फर्स्ट टर्म परीक्षा की तैयारियां शुरू, प्रैक्टिकल स्कूल के शिक्षक ही लेंगे

 


cbse term 1 exam : सीबीएसई में टर्म-वन परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 10वीं और 12वीं की टर्म वन परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। बोर्ड परीक्षा के सिटी कोऑर्डिनेटर व केएल इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य सुधांशु शेखर का कहना है कि स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि छात्र-छात्राओं की प्रैक्टिस परीक्षा कराएं।

सिटी कोआर्डिनेटर सुधांशु शेखर का कहना है कि परीक्षा में वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। अवधि 90 मिनट की होगी। स्कूल अपने अपने स्तर पर डेटशीट निकाल कर छात्रों की प्रैक्टिस करानी शुरू कर दें। पेपर ऑब्जेक्टिव होगा और ओएमआरशीट पर होगा। ऑफलाइन मोड पर होगा। फर्स्ट टर्म के प्रैक्टिकल होंगे। फर्स्ट टर्म प्रैक्टिकल को स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं ही कराएंगे। इसके बाद मॉक टेस्ट कराए जाएंगे। स्कूल ध्यान रखें कि फर्स्ट टर्म के प्रैक्टिकल स्कूल के शिक्षक और दूसरी टर्म के प्रैक्टिकल बाहर के शिक्षक कराएंगे।


सेंटर कुछ दिन में होंगे फाइनल

  • सीबीएसई में फर्स्ट टर्म एग्जाम में सेल्फ सेंटर होंगे या दूसरे सेंटर बनाए जाएंगे। इसे लेकर कुछ दिनों में निर्णय होने वाला है। सिटी कोऑर्डिनेटर के अनुसार स्कूलों के साथ बैठक होगी। जब तक यदि सीबीएसई से इस संबंध में कुछ निर्देश मिल जाएंगे तो जानकारी दे दी जाएगी।



Post a Comment

0 Comments