Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

CBSE 10वीं, 12 वीं की बोर्ड परीक्षा के टर्म-1 के लिए छात्र बदल सकेंगे अपना परीक्षा केंद्र

सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि बोर्ड के यह संज्ञान में आया है कि कुछ छात्र अब भी उस शहर में नहीं हैं, जहां उन्होंने दाखिला लिया था. इस वजह से उन्हें परीक्षा केंद्र बदलने की इजाजत दी जाएगी.


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10 वीं और 12 वीं कक्षाओं के उन छात्रों को अगले महीने से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा के टर्म-1 के लिए शहर के परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए अनुरोध करने की इजाजत होगी, जो उन शहरों में नहीं है जहां उन्होंने दाखिला लिया था. 

सीबीएसई ने बुधवार को यह ऐलान किया है. सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि बोर्ड के यह संज्ञान में आया है कि कुछ छात्र अब भी उस शहर में नहीं हैं, जहां उन्होंने दाखिला लिया था. ये छात्र कहीं और रह रहे हैं. ऐसा इसलिए हुआ है कि छात्र कोविड की वजह से शहर छोड़कर गांव या फिर किसी दूसरे शहर में रह रहे हैं. इस आलोक में उपयुक्त समय पर सीबीएसई छात्रों को सूचित करेगा कि वे परीक्षा केंद्र के शहर में बदलाव के लिए अपने संबद्ध स्कूलों से अनुरोध करें.

10वीं-12वीं बोर्ड इम्तिहान की तारीख को हो चुका है ऐलान 
भारद्वाज ने कहा है कि स्कूल अनुरोध को ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड तक पहुंचाने के सीबीएसई के निर्देशों का पालन करेंगे. इसके बाद बोर्ड छात्रों के नजदीकी शहर या केंद्र पर उसका परीक्षा का इंतजाम करेगा. उल्लेखनीय है कि 10वीं कक्षा के लिए टर्म-1 की परीक्षा 30 नवंबर से, जबकि 12वीं कक्षा के लिए एक दिसंबर से होने का कार्यक्रम है. सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार को इस से मुतअल्लिक पूरी डेटशीट जारी कर दी है. 








Post a Comment

0 Comments