Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा JioPhone Next, कल से शुरू होगी बुकिंग, जानें और क्या होगा खास

 Reliance Jio और Google द्वारा मिलकर बनाया गया यह Ultra Affordable 4G SmartPhone दो मॉडल्स में बिकेगा। जिनमें एक JioPhone Next Basic मॉडल और दूसरा JioPhone Next Advance मॉडल होगा। रिपोर्ट के अनुसार बेसिक मॉडल का दाम 5,000 रुपये और एडवांस मॉडल का प्राइस 7,000 रुपये हो सकता है।

JioPhone-Next-Retail-Box
JioPhone Next Retail Box

Reliance Jio यह बात अच्छे से समझ चुकी है कि इंडिया की बड़ी आबादी इस वक्त कंपनी के पहले 4जी स्मार्टफोन JioPhone Next का बेसब्री से इंतजार कर रही है। यह उत्सुकता ज़रा भी कम न हो जाए, शायद इसीलिए कंपनी अभी तक जियोफोन को पर्दे से बाहर लेकर नहीं आई है। मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि Reliance Jio और Google द्वारा मिलकर बनाया गया यह Ultra Affordable 4G SmartPhone 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन आज 9 सितंबर को भी जियोफोन नेक्स्ट कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है और न ही कंपनी ने JioPhone Next Price की जानकारी दी है।

JioPhone Next को लेकर यूं तो दो महीनों से लीक्स और खबरें सामने आ रही है लेकिन इस बात की सॉलिड संभवना थी कि सितंबर की शुरूआत में यह सस्ता 4जी फोन प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा और उसके बाद ही 10 सितंबर को इसकी बिक्री शुरू होगी। फोन की सेल शुरू होने में 24 घंटे भी नहीं बचे है लेकिन Reliance Jio ने अभी तक फोन की कीमत और उपलब्धता की कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फोन की प्री-बुकिंग कल शुरू होगी और सेल डेट 2 अक्टूबर गांधी जयंती हो सकती है। लेकिन हाल ही सामने आई एक बड़ी खबर में खुलासा हुआ है कि नए जियोफोन को महज़ 500 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकेगा। इस फोन को लेने वाले ग्राहक JioPhone Next Price का सिर्फ 10 प्रतिशत हिस्सा चुकाकर फोन को अपने घर ले जा सकेंगे।


दो मॉडल्स में बिकेगा JioPhone Next

जियोफोन नेक्स्ट को लेकर एक बड़ा खुलासा यह भी किया गया है कि रिलायंस जियो अपने इस फोन के दो मॉडल्स बाजार में उतारेगी। रिपोर्ट की मानें तो इनमें से एक JioPhone Next Basic मॉडल होगा और दूसरा JioPhone Next Advance मॉडल होगा। बताया जा रहा है कि जियोफोन नेक्स्ट के बेसिक मॉडल का दाम 5,000 रुपये के करीब होगा और जियोफोन नेक्स्ट एडवांस मॉडल को 7,000 रुपये के करीब कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है।


सिर्फ 500 रुपये पड़ेगा JioPhone Next Price

ईटी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियोफोन नेक्स्ट को पाने के लिए ग्राहकों को फोन प्राइस का सिर्फ 10 फीसदी हिस्सा ही चुकाना पड़ेगा। इस हिसाब से यदि वाकई में जियोफोन नेक्स्ट बेसिक मॉडल 5,000 रुपये में लॉन्च होता है तो इसकी 10 प्रतिशत डाउन पेमेंट करने के बाद आम आदमी महज़ 500 रुपये फोन को अपने घर ले जा सकता है। इसी तरह 7,000 रुपये वाले जियोफोन नेक्स्ट एडवांस वेरिएंट खरीदने के लिए कस्टमर को सिर्फ 700 रुपये ही चुकाने पड़ेंगे।



6 महीने में 5 करोड़ फोन बेचने का टारगेट

इस सस्ते 4जी स्मार्टफोन को लेकर मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियोफोन नेक्स्ट की सेल के लिए रिलायंस जियो ने अगले 6 महीनों में 5 करोड़ मोबाइल यूनिट्स बेचने का टारगेट रखा है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी ने State Bank of India (SBI), Piramal Capital, IDFC First Assure और DMI Finance के साथ साझेदारी की है और ये सभी मिलकर 10,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाले हैं। रिपोर्ट की मानें तो इन 5 बैंक्स के अलावा रिलायंस जियो चार नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (NBFCs) के साथ भी 2,500 करोड़ रुपये के क्रेडिट सपोर्ट की डील कर चुकी है।


10 प्रतिशत रकम देकर बुक करें JioPhone Next

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो और गूगल द्वारा मिलकर बनाए गए JioPhone Next स्मार्टफोन की खरीद के लिए यूजर्स को पूरी रकम चुकाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ग्राहक फोन प्राइस का सिर्फ 10 प्रतिशत हिस्सा देकर यानी कुल अमाउंट में से सिर्फ 10 प्रतिशत की डाउन पेमेंट करके इस फोन को खरीद सकते हैं। फोन का बाकी बचा प्राइस उपर बताई गई बैंक व फाइनेंस कंपनियों द्वारा ईएमआई के रूप में चुकाया जाएगा।


JioPhone Next की सेल पर संदेह

JioPhone Next की वास्तिवक कीमत और इसकी पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स क्या होगी, यह जानकारी तो कल फोन की सेल शुरू होने पर ही साफ हो पाएगी। लेकिन अभी तक कंपनी की वेबसाइट पर फोन की प्रोडक्ट पेज तक लाईव न किया जाना Reliance Jio की नियत पर सवाल उठा रहा है। कई जगह तो यह अफवाह भी उठ रही है कि शायद कल यानी 10 सितंबर को जियोफोन नेक्स्ट की सेल शुरू ही नहीं हो पाएगी और मुकेश अंबानी गणेश चतुर्थी के दिन फोन की प्री-बुकिंग शुरू करके इसी सेल डेट को और आगे बढ़ा सकते हैं, जो 2 अक्टूबर हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments