Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Xiaomi ने इस सेगमेंट में खुद को घोषित किया #1 ब्रांड: Redmi Note 10 Pro मैक्स बेस्ट सेलर?

 

Redmi-Note-10-pro
Xiaomi Declares Themselves #1 Brand In This Segment: Redmi Note 10 Pro Max Best Seller?

भारतीय स्मार्टफोन बाजार एक अनूठा बाजार है। एक अरब से अधिक आबादी के साथ, जहां अधिकांश आबादी युवा है, हमारा देश दुनिया के किसी भी स्मार्टफोन निर्माता के लिए एक बहुत बड़ा बाज़ार है। बाजार की आकर्षकता भारतीय बाजार में नए ब्रांडों को आकर्षित करती रहती है। 

वर्तमान में देश में 60 से अधिक ब्रांड काम कर रहे हैं, किसी भी खिलाड़ी के लिए लंबी अवधि के लिए शीर्ष पर रहना बहुत चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में अगर आप लंबे समय तक टॉप पर बने रहते हैं तो यह वाकई में तालियों के पात्र हैं। ऐसा लगता है, Xiaomi ने शायद इतनी प्रशंसनीय उपलब्धि हासिल की हो।


Xiaomi नेतृत्व की स्थिति का दावा करता है

हाल ही में Xiaomi ने घोषणा की थी कि वह पिछले 4 सालों से भारत का सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड है। अब, कंपनी ?20K-?45K मूल्य खंड में देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड होने का दावा कर रही है।

Xiaomi India ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा, कंपनी भारत की नं. ?20K-?45K मूल्य खंड में 1 ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड। अपने दावे का समर्थन करने के लिए, कंपनी ने काउंटरपॉइंट रिसर्च द्वारा जून 2021 के इंडिया स्मार्टफोन मंथली मॉडल ट्रैकर के डेटा का हवाला दिया। 

इसलिए, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि Xiaomi जून में भारत में ऊपरी मिड-रेंज से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में शायद सबसे बड़ा ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड था। यह प्रवृत्ति जुलाई तक जारी रह सकती है, लेकिन हमारे पास इसके लिए डेटा नहीं है।


कंपनी द्वारा मिड-रेंज में ऑफरिंग

कंपनी उक्त मूल्य खंड में पांच अलग-अलग स्मार्टफोन मॉडल पेश करती है। ये हैं Redmi Note 10 Pro Max, Mi 11 Lite, Mi 10i, Mi 11X और Mi 11X Pro। हालांकि फर्म ने यह नहीं बताया है कि कौन सा मॉडल सबसे ज्यादा बिक्री हासिल करता है, लेकिन कहा जा रहा है कि ज्यादातर बिक्री के आंकड़े Redmi Note 10 Pro Max से आ सकते हैं। 

एक ब्रांड के लिए, जो सस्ते किफायती उपकरणों से जुड़ा है, यह अभी भी एक उपलब्धि है। हो सकता है कि इस उपलब्धि से प्रेरणा लेते हुए, आने वाले दिनों में Xiaomi देश में और अधिक मिड-रेंज स्मार्टफोन लाएगा।




Post a Comment

0 Comments