Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

eBikeGo ने लॉन्च किया सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged, कम कीमत में मिलेगी धांसू फीचर्स

 

ebikego

भारत की EV कंपनी eBikeGo ने देश में सबसे मज़बूत इलेक्ट्रिक मोटो स्कूटर ‘Rugged’ को लॉन्च कर दिया है। eBikeGo के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बॉयर्स सरकारी की ओर से मिलने वाली सब्सिडी के साथ लॉन्च क़ीमत से और भी कम में ख़रीद सकते हैं। कंपनी ने ऐलान किया है कि उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री नवंबर से शुरू हो जाएगी। eBikeGo ने अपने लेटेस्ट Rugged स्कूटर के दो वेरिएंट G1 और G1+ को पेश किया है। इन दोनों स्कूटर पर बॉयर्स को FAME II के तहत सब्सिडी भी मिलेगी। हालांकि राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी नहीं मिलेगी।

eBikeGo Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

eBikeGo

eBikeGo की इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged में कंपनी ने 3kW का मोटर लगाया है, जिसकी टॉप स्पीड 70 km/h है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2 x 2 kWh की बैटरी दी है जो कि संभवतरिप्लेस की जा सकती है। ये बैटरियां 3.5 घंटे में चार्ज हो जाती हैं और 160 किलोमीटर का रेंज ऑफ़र करती हैं। इस स्कूटर में 30L स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है। इस इलेक्ट्रिक मोटो स्कूटर की बॉडी क्रेडल चैसिस और स्टील फ्रेम का बना हुआ है। इस बाइक में कंपनी चैसिस पर सात साल की वारंटी ऑफर कर रही है। इसके साथ ही बाइक में 12 बिल्ट इन स्मार्ट सेंसर मिलते हैं। इसके साथ ही Rugged App की मदद से बाइक को अनलॉक किया जा सकता है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी थेप्ट फ़ीचर भी दिया गया है।

eBikeGo ने Boom Motors के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक स्कूटरRugged को लॉन्च किया है। इन स्कूटर को कंपनी तमिलनाडु प्लांट में मैन्यूफैक्टर किया है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही एक लाख बाइक का प्रोडक्शन करेगी। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि वह नौ राज्यों में एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित करेगी। इसके साथ ही आने वाले महीनों में कंपनी 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन बनाएगी।

eBikeGo Rugged  कीमत


eBikeGo ने अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged को दो वेरिएंट में पेश किया है। Rugged G1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की क़ीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) और Rugged G1 + की कीमत 99,999 रुपये है। Rugged G1 में सिंगल बैटरी पैक और Rugged G1+ में दो बैटरी पैक मिलती हैं। इन दोनों स्कूटर पर केंद्र सरकार FAME II के तहत सब्सिडी भी ऑफर करेगी। जैसा कि हमने बताया कि इन दोनों पर राज्य सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी नहीं मिलेगी। Rugged स्कूटर के लिए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rugged.bike पर जा कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के लिए 499 रुपये चार्ज लगेगा। रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने पर 499 रुपये वापस कर दिए जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत के सभी शहरों से बुक किया जा सकता है।


Post a Comment

0 Comments