Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

50MP कैमरा और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च होगा Realme 8i, लो बजट में आएगा यह 4GB RAM वाला फोन

 

Realme

रियलमी की ओर से यह साफ किया जा चुका है कि कंपनी दो नए स्मार्टफोन Realme 8i और Realme 8s पर काम कर रही है जिन्हें जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। बीते दिनों 91mobiles रियलमी 8एस की स्पेसिफिकेशन्स को एक्सक्लूसिवली शेयर कर चुका है वहीं अब रियलमी 8आई की स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आ गई है। इस फोन की रेंडर ईमेज भी शेयर कर दी गई है जिससे लॉन्च से पहले ही Realme 8i की लुक, डिजाईन और स्पेक्स की जानकारी का खुलासा हो गया है।

Realme 8i का डिजाईन

रियलमी 8आई को प्लॉस्टिक बॉडी पर पेश किया जाएगा जो पंच-होल डिसप्ले सपोर्ट करेगा। स्क्रीन के तीन किनारें जहां बेजल लेस होंगे वहीं नीचे की ओर चौड़ा चिन पार्ट दिया जाएगा। सेल्फी कैमरे से लैस यह होल स्क्रीन के उपरी ओर बाईं तरफ दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर उपरी दाईं ओर स्क्वायर शेप का रियर कैमरा सेटअप लगा है तथा फिंगरप्रिंट सेंसर साईड पैनल पर दिया गया है। लीक के अनुसार इस फोन की थिकनेस 8.6एमएम और वज़न 194 ग्राम होगा।



Realme 8i की स्पेसिफिकेशन्स

रियलमी 8आई को लेकर कहा गया है कि यह स्मार्टफोन 6.59 इंच की फुलएचडी+ पंच-होल डिसप्ले सपोर्ट करेगा जो 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी। प्राप्त जानकारी अनुसार Realme 8i एंडरॉयड 11 आधारित रियलमी यूआई पर लॉन्च किया जाएगा जो 2.05गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर (two Cortex-A76 cores + six Cortex-A55 cores) प्रोसेसर के साथ MediaTek Helio G96 चिपसेट पर रन करेगा।

गौरतलब है कि अभी तक कोई भी मोबाइल फोन इस मीडियाटेक चिपसेट पर नहीं पेश किया गया है। ऐसे में Realme 8i हीलियो जी96 चिपसेट पर लॉन्च होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। लीक के अनुसार यह मोबाइल फोन 4 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया जाएगा जो यूएसएस 2.2 तकनीक वाली 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करेगा। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली जी57 एमसी2 जीपीयू दिए जाने की बात सामने आई है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिलेगा। इस कैमरा सेटअप में एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा जिसके साथ 2 मेगापिक्सल का पोर्टरेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो लेंस मौजूद रहेगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने की बात सामने आई है। पावर बैकअप के लिए Realme 8i में 5,000एमएएच की बैटरी देखने को मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments